IAF AFCAT 2019 Admit Card: एएफसीएटी के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक पर जाकर करें डाउनलोड

भारतीय वायु सेना (IAF) ने एएफसीएटी 2019 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थी विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यह परीक्षा 16 और 17 फरवरी को आयोजित की जाएगी. वेबसाइट पर केवल उन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं जिन्होंने अंतिम तिथि से पहले एएफसीएटी 2019 के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन किया था. एडमिट कार्ड में अभ्यर्थी का पूरा विवरण दिया गया है.

अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड की स्पष्ट हार्ड कॉपी लेकर जाना है. किसी भी कारण से एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं करने वाले अभ्यर्थी आईएएफ से 020-25503106 पर संपर्क कर सकते हैं अथवा afcatcell@cdac.in पर ईमेल भेज सकते हैं.

परीक्षा में न्यूमेरिकल एबिलिटी क्वेश्चन और अन्य विषयों के सवालों के मानक क्रमशः मेट्रिक लेवल और ग्रेजुएट लेवल के प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें दो पेपर – एएफसीएटी परीक्षा और ईकेटी परीक्षा शामिल है. एएफसीएटी परीक्षा में कुल 300 अंकों के 100 प्रश्न और ईकेटी परीक्षा में कुल 150 अंकों के 50 प्रश्न पूछे जाएंगे. दोनों परीक्षा में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को एएफएसबी टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

एएफसीएटी की ऑफिशियल वेबसाइट: 

afcat.cdac.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.