UPSSSC VDO Recruitment 2018: ग्राम पंचायत अधिकारी परीक्षा 22 और 23 दिसंबर को, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहाँ देखें


UPSSSC VDO Recruitment  2018: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के ग्राम पंचायत अधिकारी के 1527 पदों समेत कुल 1953 पदों पर भर्ती के लिए 22 और 23 दिसंबर 2018 को परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का चयन ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के पद पर किया जायेगा. परीक्षा दो पालियों में होगी. इसके लिए प्रदेश के 16 जिलों में 572 परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं. आयोग ने परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए सभी जिलों के डीएम को सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. परीक्षार्थी नीचे दिए गए लिंक से अपना परीक्षा पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

निगेटिव मार्किंग आपके स्कोर को कम कर सकता है:
परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों को निगेटिव मार्किंग को ध्यान में रखते हुए सभी प्रश्नों के उत्तर सोच-समझकर देने होंगे. हर प्रश्न पर निर्धारित अंकों के गलत जवाब, परीक्षार्थी के कुल अंक को कम कर सकता है. इसमें हिंदी परिज्ञान और लेखन के 100 अंक तथा सामान्य बुद्धि के 100 अंक निर्धारित किए गए हैं. सभी प्रश्नों में 50-50 सवाल पूछे जाएंगे.

मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर मिलेगी परीक्षा सूचना:
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अनुसार परीक्षा में कुल 14.27 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षार्थियों द्वारा फॉर्म में भरे गए मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी पर मैसेज के जरिए परीक्षा संबंधी सूचनाएं दी जाएंगी.

नीचे दिए गए लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंः
आयोग ने वेबसाइट पर परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए हैं. परीक्षार्थी आयोग के वेबसाइट upsssc.gov.in/  पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया:
– UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं
-यहां होमपेज पर ‘डाउनलोड प्रवेश पत्र’ के एक्टिव लिंक पर क्लिक करें
-अब एक नए होमपेज के खुलने पर उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी हॉल टिकट सूची से लिंक डाउनलोड करें
-फिर यूआरएल पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन आईडी, जन्मतिथि व अन्य सूचनाएं दर्ज करें
-दर्ज डेटा सत्यापित करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
-आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा
-एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

आपका हॉल टिकट आपके सामने जेनरेट किया जाएगा, परीक्षा में आईडी कार्ड के साथ एक हार्ड कॉपी साथ लेकर जाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.