Bank of Baroda Specialist Officer पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, 913 पद खाली

 

Bank of Baroda Specialist Officer पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, 913 पद खाली,

बैंक आफ बड़ौदा ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है. बैंक ने लीगल, वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – सेल्स और वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – ऑपरेशन्स (कानूनी, धन प्रबंधन सेवाओं, बिक्री और धन प्रबंधन सेवाओं-संचालन) विषयों में स्केल II, स्केल II और स्केल III में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 913 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड से एप्लीकेशन फीस का भुगतान कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर से शुरू है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2018 है.
बैंक आफ बड़ौदा एसओ भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास आवश्यक शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए. योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट/समूह चर्चा (जीडी)/साक्षात्कार (पीआई)/साइकोमेट्रिक टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों की पोस्टिंग भारत में कहीं भी हो सकती है.
आवदेन के लिए महत्वपूर्ण तिथियांः
ऑनलाइनआवेदन और फीस जमा करने की तारीख: 5 दिसंबर 2018
ऑनलाइन आवेदन और फीस जमा करने की अंतिम तारीख: 26 दिसंबर 2018

पद का नाम और रिक्त पदों का विवरण:
लीगल एमएमजी स्केल 3 – 20
लीगल एमएमजी स्केल 2 – 40  
वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – सेल्स एमएमजी स्केल 2 –  150
वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज- आपरेशंस एमएमजी- स्केल 2 – 700
वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – सेल्स जेएमजी- स्केल 1 – 01 
वेल्थ मैनेजमेंटजे सर्विसेज – आपरेशंस जेएमजी – स्केल 1 – 02 

शैक्षणिक योग्यता:
1) लीगल ऑफिसर एमएमजी स्केल 3: कानून में स्नातक डिग्री और कानूनी विभाग में विधि अधिकारी के रूप में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव

2) लीगल ऑफिसर एमएमजी स्केल 2: कानून में स्नातक डिग्री और कानूनी विभाग में विधि अधिकारी के रूप में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव

3) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज-सेल्स-एमएमजी स्केल-2 : 2 वर्ष एमबीए या समकक्ष, पोस्ट ग्रेजुएशन या मार्केटिंग/सेल्स या रिटेल में विशेषज्ञता के साथ डिप्लोमा,  ग्रेजुएट (संस्थान को सरकारी/सरकारी निकायों या एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए) या किसी भी प्राइवेट बैंक/ सरकारी बैंक में शामिल होने से पहले बैंकिंग/फाइनेंस में एक साल का डिप्लोमा सर्टिफिकेशन इन बैंकिंग अथवा बैंक म्यूचुअल फंड, एनबीएफसी, वेल्थ म्यूचुअल फंड बीमा उत्पादों की बिक्री वितरण में 04 साल का अनुभव.

4) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – सेल्स जेएमजी स्केल -1: किसी भी विषय में ग्रेजुएशन और बैंक, म्यूचुअल फंड, बीमा उत्पाद, एनबीएफसी आदि में बिक्री वितरण का 2 साल का अनुभव

5) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – आपरेशंस एमएमजी – स्केल 2: 2 वर्ष एमबीए या समकक्ष, पोस्ट ग्रेजुएट या मार्केटिंग/ सेल्स/ रिटेल/ फाइनेंस में विशेषज्ञता के साथ डिप्लोमा और वेल्थ मैनेजमेंट सोल्यूशन पर काम करने में 5 साल का अनुभव.

6) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – आपरेशंस जेएमजी – स्केल 1: 2 वर्ष एमबीए या समकक्ष, पोस्ट ग्रेजुएट या मार्केटिंग/ सेल्स/ रिटेल/ फाइनेंस में विशेषज्ञता के साथ डिप्लोमा और वेल्थ प्रोडक्ट, म्यूचुअल फंड, बीमा आवेदन में 3 साल का अनुभव.

आयु सीमा:
1) लीगल ऑफिसर एमएमजी स्केल 3 – 28 से 35 वर्ष
2) लीगल ऑफिसर एमएमजी स्केल 2 – 25 से 32 वर्ष
3) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – सेल्स – एमएमजी स्केल 2 – 25 से 35 वर्ष
4) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – सेल्स – जेएमजी स्केल 1 – 21 से 30 वर्ष
5) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – आपरेशंस एमएमजी स्केल 2 – 21 से 35 वर्ष
6) वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज – आपरेशंस जेएमजी स्केल 1 – 21 से 30 वर्ष

चयन प्रक्रिया:
साइकोमेटिक टेस्ट/ जीडी/ पीआई के बाद चयनित उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी. अन्य विषयों के लिए कैंडिडेट्स का नाम शॉर्टलिस्ट करने के बाद जीडी/ साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. अगर प्राप्त योग्य आवेदनों की संख्या अधिक हुई तो बैंक के पास एक ऑनलाइन परीक्षा लेने का अधिकार सुरक्षित है.

आवेदन करने की प्रक्रिया:
इच्छुक उम्मीदवार 26 दिसंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं
आवेदक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क:
जनरल/ओबीसी: 600/- रुपए
अनुसूचित जाति/जनजाति/ पीडब्ल्यूडी – 100 रुपए/-

Leave a Reply

Your email address will not be published.