ICAI CA Result 2018: सीए 2018 के परिणाम जारी, दर्जी का बेटा बना सीए टॉपर


नई दिल्लीः इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने 23 जनवरी 2019 को कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी), सीए (फाइनल) और सीए (फाउंडेशन) के परिणाम अपने ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर जारी कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी आईसीएआई के वेबसाइट icai.nic.in, icai.org या icaiexam.icai.org पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ये परीक्षाएं पिछले साल नवंबर और दिसंबर महीने में आयोजित की गई थी.

दर्जी के बेटे शादाब हुसैन बना सीए ऑल इंडिया टॉपर

आईसीएआई ने सीए के रिजल्ट के साथ ही ऑल इंडिया लेवल के टॉपर्स की सूची भी जारी कर दी है. जारी किए गए रिजल्ट के मुताबिक कोटा के शादाब हुसैन ने ऑल इंडिया लेवल पर टॉप किया है. हुसैन ने परीक्षा में 800 में से 597 मार्क्स हासिल किए हैं, यानी 74.63 प्रतिशत अंक.
23 वर्षीय हुसैन ने कोटा यूनिवर्सिटी से बीकॉम डिग्री प्राप्त की है. उसके पिता ने दसवीं तक पढ़ाई कर दर्जी का काम शुरू कर दिया था. उसकी मां स्कूल ड्रॉप आउट हैं. वह चार बहनों का इकलौता भाई है. शादाब की फैमिली बैकग्राउंड बहुत ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं है, मगर इसके बावजूद उसके परिवार ने शादाब की पढ़ाई में कमी नहीं रखी.
एक वेबसाइट से बात करने के दौरान शादाब ने बताया कि सीए में टॉप करना उसके और उसके परिवार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. अपने पढ़ाई की रणनीतियों पर बात करते हुए उसने बताया कि वह रोज 13 से 14 घंटे सेल्फ स्टडी करता था. इस दौरान हर तीन घंटे की पढ़ाई के बाद 30 से 40 मिनट का ब्रेक लेता था. इसके अलावा स्ट्रेस दूर रखने के लिए रोज 2-3 किलोमीटर वॉक करता था. शादाब ने कहा कि उसे अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा था. उसे इस बात का अंदाजा था कि वह टॉपर्स की सूची में जरूर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.