IDBI Bank Recruitment 2019: आईडीबीआई बैंक में सीए और मैनेजर पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका, आप भी करें आवेदन

नई दिल्लीः इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (आईडीबीआई) ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और मैनेजर के कुल 40 पदों पर आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक अभ्यर्थी बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट www.idbi.com पर जाकर 26 मार्च से लेकर 8 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन ग्रुप डिस्कशन (जीडी), पर्सनल इंटरव्यू (पीआई) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के जरिए होगा.

पदों का विवरणः
डीजीएम (ग्रेड-डी) – 03
एजीएम (ग्रेड-सी) – 05
मैनेजर (ग्रेड-बी) – 32
बता दें कि डीजीएम पद के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 35 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए. एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में पांच साल, ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन साल और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 साल की छूट दी गई है. इसके अलावा एक्स-सर्विसमेन, कमिशंड ऑफिसर्स, ईसीओ, एसएससीओ आदि को भी आयु सीमा में पांच साल की छूट दी गई है.

शैक्षणिक योग्यताः
मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से प्रथम श्रेणी में स्नातक तथा सीए प्राप्त. एमबीए, आईसीएडब्ल्यूए तथा स्पेशियलाइज्ड पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री धारक को प्राथमिकता दी जाएगी.

चयन प्रक्रियाः
सभी ग्रेड के अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिमिनरी स्क्रीनिंग के आधार पर किया जाएगा. प्रीलिमिनरी स्क्रीनिंग के तहत अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन जमा किए गए शैक्षणिक योग्यता, कार्यानुभव आदि दस्तावेजों की जांच की जाएगी. प्रीलिमिनरी स्क्रीनिंग में पास अभ्यर्थियों को जीडी/पीआई के लिए बुलाया जाएगा. तीनों चरण में सफल अभ्यर्थी ही उपरोक्त पदों के लिए योग्य होंगे.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:

Advt-for-Recruitment-of-CAs-Mar-2019-to-Intech-IDBI Bank 

Leave a Reply

Your email address will not be published.