यूपी में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्तीः परीक्षा से पहले मथुरा के गिरफ्तार हुए 2 कथित सॉल्वर, पुलिस को बड़ी साजिश की आशंका

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षकों के लिए निकली सहायक अध्यापक परीक्षा पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं. 6 जनवरी को होने वाली परीक्षा से पहले यूपी पुलिस ने 2 संदिग्ध सॉल्वरों को हिरासत में लिया है. पुलिस को शक है कि ये दोनों परीक्षा में धांधली करने की फिराक में थे. ये दोनों दूसरे अभ्यर्थियों के बदले परीक्षा में बैठने वाले थे.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि गिराफ्तार किए गए इन दोनों सॉल्वर से पूछताछ जारी है. इनके पास से कुछ उपकरण बरामद किए गए हैं. इन उपकरणों की पड़ताल जारी है. माना जा रहा है कि दोनों गिरफ्तार संदिग्ध इन उपकरणों का उपयोग परीक्षा में करने वाले थे. पुलिस को शक है कि इन लोगों के साथ कई अन्य भी इस साजिश में शामिल हो सकते हैं.

इन दोनों की गिरफ्तारी मथुरा से की गई हैं. दैनिक हिंदुस्तान में छपी खबर के मुताबिक, मथुरा में नौहझील के प्रभारी इंस्पेक्टर श्याम सिंह के अनुसार पकड़े गए युवकों पर संदेह है कि पकडे गए संदिग्ध सॉल्वर और इनके साथियों ने खंड विकास अधिकारी की भर्ती के लिए संपन्न हुई परीक्षा में कई अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा दी है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि रविवार को प्रदेश में 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा संपन्न की जानी है. इसके लिए मथुरा के भी कई सेंटरों पर अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे. चूंकि पहले भी मथुरा सहित कई जनपदों में पुलिस को मिले इनपुट के सहारे दूसरे लोगों के लिए परीक्षा देने वाले फर्जी अभ्यर्थी तथा सॉल्वरों को पकड़ा जा चुका है, लिहाजा खासा सतर्कता बरती जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.