Haryana TET Final Answer key: एचटेट 2018 फाइनल आंसर-की जारी, इस लिंक पर जाकर चेक करें


नई दिल्लीः हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) ने हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) 2018 की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है. अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseh.org.in पर जाकर अपना जवाब चेक कर सकते हैं. बता दें कि इससे पूर्व 20 मार्च 2019 को एचटीईटी का रिजल्ट जारी किया गया था.

आंसर-की और परिणाम के अलावा बोर्ड ने परीक्षा में शामिल 2217 ऐसे अभ्यर्थियों को जो अपने बायोमेट्रिक/फोटो आइडेंटिफिकेशन प्रक्रिया के लिए अनुपस्थित थे, को इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 25 से 27 मार्च 2019 तक आखिरी मौका दिया है. इस संबंध में बोर्ड ने अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन जारी कर सूचित किया है. बायोमेट्रिक/फोटो आइडेंटिफिकेशन प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण रिज्ल्ट पेज पर इन अभ्यर्थियों के नाम के आगे आरएलवी प्रदर्शित हो रहा है. यह प्रक्रिया बोर्ड के हेडक्वार्टर भिवानी में होगी.

एचटेट 2018 की लेवल-1 (JBT/PRT),  लेवल-2 (TGT) और लेवल-3 (PGT) की परीक्षा 5 और 6 जनवरी 2019 को आयोजित की गई थी. तीनों कैटेगरी की परीक्षा में कुल 3,32,366 अभ्यर्थी शामिल हुए, जिनमें से 14,934 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता हासिल की.

ऐसे चेक करें आंसर-कीः
सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseh.org.in पर जाएं

होमपेज पर व्हाट्स न्यू के नीचे एचटेट 2018 आंसर-की लिंक पर क्लिक करें

नए पेज के खुलने पर अपने लेवल के अनुसार लेवल लिंक पर क्लिक करें

आंसर-की स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.