UP Police Recruitment 2018: आरक्षी नागरिक पुलिस और आरक्षी पीएसी पदों पर सीधी भर्ती 2018 में छूटे अभ्यर्थियों की डीवी/पीएसटी की कार्यवाही कल


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने डीवी/पीएसटी की कार्यवाही हेतू सूचना जारी की है. बोर्ड द्वारा जारी सूचना के मुताबिक डीवी/पीएसटी में छूटे अभ्यर्थियों की डीवी/पीएसटी की कार्यवाही कल यानी 9 जनवरी 2019 को होना प्रस्तावित है. इसमें वे अभ्यर्थी शामिल हैं जिनका बायोमेट्रिक मिलान नहीं हो पाया, जिनका बायोमेट्रिक उपलब्ध नहीं था और जिनका प्रकरण बोर्ड को संदर्भित किया गया था. इन अभ्यर्थियों की डीवी/पीएसटी की कार्यवाही लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में होना प्रस्तावित है. अभ्यर्थियों की सूची बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आज जारी की जाएगी. अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपना डीवी/पीएसटी का प्रवेश-पत्र समेत फोटोयुक्त पहचान पत्र, समस्त अभिलेखों (रिकॉर्ड) के ओरिजिनल और फोटोकॉपी तय स्थान और तय तिथि पर लेकर जाएं.

इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थी जो 26 से 31 दिसंबर 2018 को आयोजित द्वितीय चरण के डीवी/पीएसटी में शामिल नहीं हो पाए थे उनकी डीवी/पीएसटी की कार्यवाही 10 से 12 जनवरी 2019 को होगी. इसके लिए जनपद आगरा, बरेली, गोरखपुर, कानपुर नगर, झांसी, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर और मिर्जापुर के परीक्षा केंद्रों में डीवी/पीएसटी की कार्यवाही आयोजित करना प्रस्तावित है. अभ्यर्थी 9 जनवरी 2019 को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से अपना नया प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें जाति-निवास प्रमाण पत्र होने के बावजूद आवेदित श्रेणी में बदलाव कर सामान्य श्रेणी में रखा गया था, तथा जिस कारण वे डीवी/पीएसटी में पास नहीं हो पाए, और ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें जाति-निवास प्रमाण पत्र होने के बावजूद सामान्य श्रेणी में डाला गया तथा वे डीवी/पीएसटी एवं पीईटी की कार्यवाही में सफल हुए, की दोबारा समीक्षा प्रस्तावित है. इन अभ्यर्थियों की सूची बोर्ड द्वारा जल्द जारी की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.