UPSC Civil Services 2018: यूपीएससी सिविल सेवा पर्सनैलिटिी टेस्ट का शेड्यूल जारी, 11 फरवरी से इंटरव्यू शुरू

UPSC Civil Services 2018:  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी सिविल सेवा पर्सनैलिटिी टेस्ट 2018-19 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इंटरव्यू 11 फरवरी 2018 से दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली सुबह 9 बजे से और दूसरी पाली दोपहर 1 बजे से शुरू होगी. सिविल सेवा के मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना पर्सनैलिटी टेस्ट शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

बता दें कि पर्सनैलिटी टेस्ट यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का अंतिम चरण है. यह 275 अंकों का होगा, जिसकी समय अवधि 45 मिनट्स की है. इंटरव्यू के बाद यूपीएससी सभी शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी करेगा. यूपीएससी मेन और पर्सनैलिटी टेस्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर अंतिम रूप से अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. बता दें कि पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए 1994 अभ्यर्थियों का चयन 28 सितंबर 2018 को आयोजित यूपीएससी मेन परीक्षा के आधार पर किया गया है. इंटरव्यू धौलपुर हाउस, शाहजहांपुर रोड, नई दिल्ली-110069 में होगा.

जरूरी बातः
इंटरव्यू में जाने से पूर्व अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता, आयु, कम्युनिटी, विकलांगता आदि सभी डाक्यूमेंट् की फोटोकॉपी के साथ-साथ ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स भी लेकर जाएं.

यहां देखें अपना इंटरव्यू शेड्यूलः

PT-CSME-2018

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.