UPTET Answer Key 2018 पर है आपत्ति, तो ऐसे कराएं दर्ज

UP TET result 2018
नई दिल्ली.  यूपी बेसिक शिक्षा परिषद बीते रविवार को आयोजित यूपी-टीईटी की ऑनसर (UPTET Answer Key) की जारी कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,इस ऑनसर की पर  23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आपत्ति ली जाएंगी. उम्मीदवार  ऑनसर को लेकर किसी तरह की आपत्ति होने पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 तक निराकरण किया जाएगा. संशोधित ऑनसर की 30 नवंबर को वेबसाइट पर अपलोड होगी. विशेषज्ञों की रिपोर्ट को शामिल करते हुए संशोधित ऑनसर की के आधार पर परिणाम 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. एक महीने के अंदर सर्टिफिकेट मिलेगा.

ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

हिंदी अख़बार दैनिक हिंदुस्तान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक,  23 नवंबर की शाम छह बजे तक ईमेल ईडी uptethelpine@gmail.com पर उम्मीदवारों की ओर से आपत्तियां ली जाएंगी. अगर किसी को ‘ऑनसर की’ के किसी जवाब पर आपत्ति हो तो वह  परीक्षा के स्तर, प्रश्न पुस्तिका की सीरिज संख्या, प्रश्न संख्या, ऑनसर की के मुताबिक उत्तर, अभ्यर्थी की ओर से माने जाने वाले उत्तर और उसके साक्ष्य का उल्लेख करते हुए अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है.

इन तरीकों से भी दर्ज कराएं शिकायत

उम्मीदवार अन्य दूसरे तरीकों से भी ऑनसर की पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्तिगत तौर पर मिलकर, खत लिखकर या  मोबाइल आदि माध्यमों से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी. अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से निर्धारित प्रारूप पर आपत्ति करनी होगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा नियामक की ओर से निर्धारित प्रारूप पर आपत्ति करनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.