जूता-मोजा पहनकर जाने वाले नहीं दे पाएंगे BSSC inter level exam 2018, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

bihar pulic sevice commission

बिहार कर्मचारी चयन आयोग यानी, बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BSSC) ने 12वीं पास के लिए निकाली गई पहली इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर जाकर पहली इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. पूरे राज्य में यह परीक्षा 8,9 और 10 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

बेहद कड़े सुरक्षा इंतजाम में होगी परीक्षा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहली इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में किसी तरह की धांधली से बचने के लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. परिक्षार्थियों के जूता-मोजा भी पहनकर जाने पर पाबंदी होगी. कहा जा रहा है कि जो छात्र जूता-मोजा पहनकर जाएंगे, उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. इसके अलावा परीक्षार्थी खुद का पेन-पेंसिल भी नहीं ले जा सकते. यह सब BSSC की ओर से उपलब्ध कराया जाएगा. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर भी रोक है. महिला परीक्षार्थियों को आभूषण पहनकर नहीं जाना है.

ऐसे डाउनलोड करें ए़डमिट कार्ड

जिन भी लोगों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वे http://bssc.bih.nic.in/ पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्म तिथि डालकर प्रवेश पत्र डाउन लोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट के सूचना पट्ट सेक्शन में जाना होगा. अगर अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर मालूम नहीं है, तो अपना नाम, पिता का नाम व जन्म तिथि डालकर लॉगिन कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. यदि अभ्यर्थी का हस्ताक्षर स्पष्ट न हो तो वैसी स्थिति में आयोग कार्यालय से संपर्क कर 6 दिसम्बर तक उसमें सुधार कराया जा सकता है. परीक्षा से संबंधित किसी तरह की जानकारी के लिए फोन नंबर 0612-2227728 पर संपर्क किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.