CTET Exam Reschedule: गुजरात और कर्नाटक में सीटेट परीक्षा की डेट्स हो सकती है रिशेड्यूल

 

नई दिल्लीः आम चुनाव की तारीख को देखते हुए गुजरात और कर्नाटक में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(CTET) की परीक्षा तिथियों में बदलाव किए जा सकते हैं. दोनों राज्यों में आम चुनाव के दूसरे चरण के मतदान तिथि के दिन ही सीटेट की परीक्षा भी शेड्यूल है, मगर अब चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सीटेट परीक्षा की तारीखों को रिशेड्यूल किए जाने की संभावना है.

Gujarat CET Exam:
अहमदाबादः आम चुनाव की तारीख को देखते हुए गुजरात शिक्षा बोर्ड ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CTET), गुजरात सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) की तारीखों में बदलाव करने का निर्णय लिया है. बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि गुजरात सीटीईटी के लिए बोर्ड ने इससे पहले तीन बार किसी न किसी कारण से परीक्षा के तारीखों में बदलाव किए थे. अभी 23 अप्रैल 2019 को चुनाव को देखते हुए परीक्षा के अंतिम तिथि का निर्णय 23 अप्रैल 2019 तक स्‍थगित किया गया है.

वहीं दूसरी ओर कर्नाटक में भी हाल कुछ ऐसा ही है. चुनावों के बीच में परीक्षा का आयोजन परीक्षार्थियों के लिए समस्या पैदा कर सकती है.

Karnataka CET Exam:

बंगलुरु: आम चुनाव की तारीखों को देखते हुए कर्नाटक एग्जामिनेशंस ऑथोरिटी (केईए) जल्द ही कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीटेट) 2019 की तिथि में बदलाव कर सकती है. कर्नाटक सीटेट की परीक्षा, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से मेल खाते हैं, जिस वजह से परीक्षा की तिथि को बदला जा सकता है. कर्नाटक में 18 अप्रैल को पहले चरण का और 23 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान किया जाएगा.  इन तारीखों के मद्देनजर सीटेट की तिथि में बदलाव किया जाना संभावित है.

ज्ञात हो कि सीटेट परीक्षा के माध्यम से अभ्यर्थी इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेस में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published.