Himachal Board Time Table 2019: एचपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का शेड्यूल जारी, नीचे दिए गए लिंक पर देखें डेटशीट


नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश बोर्ड स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जाकर अपना डेटशीट चेक कर सकते हैं. बता दें कि 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू होकर 20 मार्च 2019 तक आयोजित की जाएंगी, वहीं 12वीं की परीक्षाएं 6 से 29 मार्च 2019 के बीच होगी.

सुबह 8:45 से होगी रेगुलर स्टूडेंट्स की परीक्षा
10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षा अवधि तीन घंटे की होगी. बोर्ड ने रेगुलर/कंपार्टमेंट/इंप्रूवमेंट/एडिशनल सब्जेक्ट के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का समय सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तय किया है. वहीं स्टेट ओपन स्कूल (राज्य मुक्त विद्यालय) के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा की टाइमिंग दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक तय की गई है.

15 फरवरी से होगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं
रेगुलर विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा समेत प्रोजेक्ट वर्क, थ्योरी परीक्षा से पहले यानी 15 फरवरी 2019 से संबंधित विद्यालय या संबंद्ध संस्थान में आयोजित की जाएगी. चंबा और किन्नौर जिले के सब-डिविजन भारमौर और पंगी में विद्यार्थियों की प्रैक्टिल परीक्षा, थ्योरी परीक्षा के बाद उनके विद्यालयों में होगी. हालांकि बोर्ड ने अभी प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की है. इसके अलावा वोकेशनल सब्जेक्ट्स की प्रैक्टिकल परीक्षा (NSQF) थ्योरी परीक्षा के बाद होगी. विषयवार परीक्षा की तिथि और समय जानने के लिए विद्यार्थी अपने संस्थान के हेड से संपर्क कर सकते हैं.

10वीं की डेटशीटः

HP Board 10th Datesheet


12वीं की डेटशीटः

HP Board 12th Datesheet

Leave a Reply

Your email address will not be published.