उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती का पर्चा लीक, व्हाट्स एप के जरिए भेजा गया बाहर

up police constable recruitment 2018

लखनऊ. परीक्षा खत्म होने से ठीक आधे घंटे पहले उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती का पर्चा लीक होने के बाद बृहस्पतिवार को हड़कंप मच गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह पर्चा आगरा के खंदौली क्षेत्र में लीक हुआ. पर्चा खत्म होने से ठीक आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र से बाहर आ गया.

एक स्कूल प्रबंधक ने पेपर की फोटो व्हाट्स एप के जरिए सेंटर के बाहर भेजी. इसके बाद पुलिस महकमा सक्रिय हुआ और STF आगरा ने स्कूल प्रबंधक सहित आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. पूछताछ की जारी है. कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हल होने के बाव पेपर अंदर पहुंच ही नहीं पाया.

बता दें कि अनियमितता के चलते उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा इस साल जून में भी निरस्त कर दी गई थी. सुबह की पाली का पेपर शाम को बांटने की शिकायत के चलते तब परीक्षा को निरस्त करना पड़ा था. हालांकि कड़ी सुरक्षा के बीच यह परीक्षा दोबारा कराई जा रही थी, लेकिन इस बार भी इसमें सेंध लग गई. ऐसे में पूरी परीक्षा प्रणाली पर ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

गुरुवार को दूसरी पाली में दोपहर 3 से 5 बजे के बीच परीक्षा थी. खंदौली के गांव नगला नीम स्थित एक स्कूल से प्रश्नपत्र इस दौरान बाहर आ गया. व्हाट्स एप के जरिए प्रश्नपत्र बाहर भेजा गया. उसे हल कराने के लिए सॉल्वर बुलाए गए थे. STF आगरा यूनिट को प्रश्नपत्र आउट होने का इनपुट मिला था. एसटीएफ ने छापेमारी कर आधा दर्जन लोगों को पकड़ लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.