Bihar Board Result 2019: दसवीं का रिजल्ट घोषित, सावन राज बनें 10वीं बिहार बोर्ड के स्टेट टॉपर



नई दिल्लीः बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने दसवीं का परिणाम आज दोपहर जारी कर दिया. इसके साथ ही विद्यार्थियों की जिज्ञासा और बढ़ गई है. सभी विद्यार्थी रिजल्ट घोषित होने के साथ ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bsebonline.org पर रिजल्ट चेक करने में व्यस्त हो गए है. हालांकि, इंटरनेट ट्रैफिक की वजह से वेबसाइट खुलने में समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि इस साल 16 लाख 60 हजार विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा में अपनी उपस्थिति दर्ज की थी.

सावन राज बनें स्टेट टॉपर 
जमुई स्थित सिमुलताला आवासीय विद्यालय के छात्र सावन राज भारती ने राज्य भर में प्रथम स्थान हासिल किया है. सावन ने परीक्षा में 500 अंक में से कुल 486 अंक प्राप्त किया है. किसान परिवार में जन्में सावन का लक्ष्य आईएएस ऑफिसर बनकर देशसेवा करना है. उसने प्रतिदिन 15 घंटे पढ़ाई कर परीक्षा के लिए जीतोड़ मेहनत की. सावन को पढ़ने का शौक है, उसके इसी शौक ने आज उसे शिक्षा के सफर में टॉप का स्थान प्रदान किया है.

सिमुलताला आवासीय विद्यालय के छात्र हैं तीनों टॉपर्स 
आश्चर्य की बात यह है कि दसवीं बोर्ड के टॉप-थ्री विद्यार्थी सिमुलताला आवासीय विद्यालय के छात्र हैं. सभी ने शानदार अंक प्राप्त कर विद्यालय और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है. परीक्षा के सेकेंड टॉपर रोनित राज ने कुल 483 अंक प्राप्त किया है. नवादा जिले का रहनेवाला रोनित आईएएस ऑफिसर बनना चाहता है. वहीं थर्ड टॉपर प्रियांशु राज ने भी कुल 481 अंक हासिल प्राप्त कर टॉप-थ्री की लिस्ट में जगह बनाई. उसका सपना एयर फोर्स पायलट बनकर देशसेवा करना है.

तीनों छात्रों ने विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं को अपनी सफलता का श्रेय दिया है. उनका कहना है कि विद्यालय की फैकल्टी काफी अच्छी है और आगे की पढ़ाई भी यहीं से जारी करेंगे.

टॉपर्स लिस्टः

Bihar Board 10th Toppers list

Leave a Reply

Your email address will not be published.