परीक्षा, परिणाम और दाखिला, कम शब्दों में जरूरी खबर

 

एक नजर इन खबरों परः

JAC Board Exam 2019: 10वीं और 12वीं की परीक्षा कल से शुरू, 9 मार्च को लास्ट एग्जाम

नई दिल्लीः झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) के 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा कल से यानी 20 फरवरी 2019 से आरंभ होगी. परीक्षा में सात लाख से भी अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे. बता दें कि परीक्षा के लिए राज्य में 1137 परीक्षा केंद्र तय किए गए हैं. परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा. जैक बोर्ड परीक्षा की अंतिम तिथि 9 मार्च 2019 है.

Karnataka TET answer sheet 2019: टीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी] 25 तक दर्ज करें आपत्ति

नई दिल्लीः कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी ने कर्नाटक टीचर्स एबिलिटी टेस्ट (TET) 2018 के आंसर-की अपने ऑफिशियल वेबसाइट www.schooleducation.kar.nic.in पर जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थी अथॉरिटी के वेबसाइट पर जाकर आंसर-की चेक करने के साथ ही किसी भी डाउटफुल क्वेशचन पर आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं. आपत्ति 25 फरवरी 2019 शाम 4 बजे तक दर्ज की जाएगी. बता दें कि किसी भी सवाल पर आपत्ति बिना प्रमाणिक सहायक दस्तावेजों के स्वीकार्य नहीं होगी. जर्नल्स] मैगेजीन] व्यक्तिगत पब्लिकेशन] गाइड्] इंटरनेट सोर्स] न्यूजपेपर आर्टिकल, सहायक दस्तावेजों के तौर पर स्वीकार्य नहीं हैं.

MICAT Result 2018: एमआईसीएटी 2 के परिणाम घोषित] पीजीडीएम-सी जीई और पीआई शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट्स की लिस्ट कल जारी होगी

नई दिल्लीः मुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ कम्यूनिकेशंस अहमदाबाद ने एमआईसीए एडमिशन टेस्ट (MICAT) के परिणाम घोषित कर दिए हैं. अभ्यर्थी विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट mica.ac.in पर जाकर अपना नाम चेक कर सकते हैं. वेबसाइट पर लॉगिन करने के लिए अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज कर सकते हैं. बता दें कि विभाग द्वारा कल यानी 20 फरवरी 2019 को शाम 6 बजे के बाद पीजीडीएम-सी जीई और पीआई के शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी की जाएगी.

EWS Admission 2019: आर्थिक रुप से कमजोर एवं वंचित वर्ग के बच्चों के लिए प्राइवेट स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया शुरू

नई दिल्लीः शैक्षणिक सत्र 2019&20 के लिए सरकारी भूमि पर निर्मित प्राइवेट स्कूलों में उपलब्ध सीटों के विरुद्ध कक्षा-2 के बाद से दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा आर्थिक रुप से कमजोर एवं वंचित वर्ग के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह प्रक्रिया 4 मार्च 2019 तक चलेगी. आवेदन फॉर्म शिक्षा निदेशालय के ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. चयनित बच्चों की पहली सूची 15 मार्च 2019 को जारी की जाएगी.

OPSC Civil Services Prelims Result: जूडिशियल सर्विसेज 2018&19 प्रीलिम्स का परिणाम घोषित

नई दिल्लीः ओडिशा लोक सेवा आयोग ने जूडिशियल सर्विसेज 2018&19 प्रीलिम्स का परिणाम घोषित कर दिया है. अभ्यर्थी आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि यह परीक्षा 25 नवंबर 2018 को आयोजित की गई थी. फिलहाल आयोग ने मेन एग्जाम की तिथि घोषित नहीं की है. आयोग द्वारा जारी सूचनाओं के लिए अभ्यर्थी आयोग के वेबसाइट को चेक करते रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.