JEE MAIN Paper -2 Result: पेपर 2 के परिणाम घोषित, ऐसे करें डाउनलोड


नई दिल्लीः नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन पेपर-2 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी एनटीए के ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. अभ्यर्थी अपनी आवेदन संख्या और जन्मतिथि दर्ज कर वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं.

बता दें कि जेईई पेपर-2 की परीक्षा 8 जनवरी 2019 को देशभर के 255 शहरों में दो पालियों में आयोजित की गई थी. इसके लिए 390 परीक्षा केंद्र तय किए गए थे.

आंध्र के दो छात्रों को 100 एनटीए स्कोर
आंध्र प्रदेश के दो अभ्यर्थियों एन लक्ष्मी नारायण और गुडला रघुनंदन रेड्डी ने जेईई मेन पेपर-2 में सौ एनटीए स्कोर हासिल किया है. दोनों अभ्यर्थी बीआर्क और बी प्लानिंग के विद्यार्थी हैं. इसमें 1,80,052 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था जिसमें से 1,45,386 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे.

8 फरवरी से अगली आवेदन प्रक्रिया शुरू
जेईई मेन की अगली परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी 2019 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मार्च 2019 है. जबकि ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 8 मार्च 2019 है. यह परीक्षा 6 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 के बीच आयोजित की जाएगी. अप्रैल में आयोजित जेईई मेन परीक्षा के बाद, दोनों परीक्षाओं (जनवरी और अप्रैल) में अर्जित स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों का रैंक निर्धारित किया जाएगा.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्टः
सबसे पहले जेईई के ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं

जेईई मेन 2019 पेपर-2 परिणाम लिंक पर क्लिक करें

मांगी गई जानकारियां दर्ज करें

अब जेईई मेन पेपर-2 के परिणाम डाउनलोड करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.