ओडिशा बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट टला, जाने अगली तारीख और चेक करने का प्रॉसेस

Odisha Result: बीएसई ओडिशा 10वीं का परीक्षा परिणाम 2019 जारी होने की तारीख बढ़ा दी गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिजल्‍ट आने में कुछ दिन और लग सकते हैं। बोर्ड के अधिकारियों ने अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है. बोर्ड के परिणाम वेबसाइट orissaresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं।

इस बीच, रिलीज की तारीख को लेकर छात्रों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परिणाम आज इसलिये जारी नहीं किया गया है क्योंकि बोर्ड ने अभी तक परिणाम की तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया है। जो छात्र अपने रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं वो बीएसई की आधिकारिक साइट bseodisha.nic.in और orissaresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। छात्रों को इस माहौल में न घबराने की सलाह दी जाती है।

बोर्ड एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणामों की घोषणा करेगा। आधिकारिक घोषणा के बाद, परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों के साथ थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध होंगे। जिनके लिंक यह रहे- examresults.net और indiaresults.com. पिछले साल यानि 2018 में 6 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। जिसमें से 4,85,989 छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। लड़कियों ने पिछले साल लड़कों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया था।

BSE ओडिशा द्वारा HSC परिणाम जारी करने के बाद काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन या सीएचएसई ओडिशा को सीएचएसई +2 एनुअल एग्‍जामिनेशन रिजल्‍ट जारी करने की उम्मीद है। पिछले साल परिषद ने 19 मई को 12वीं विज्ञान के परिणाम और 9 जून, 2018 को प्लस 2 आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम जारी किए थे। सीएचएसई +2 वार्षिक परिणाम के अपडेट भी जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.