RRB ALP & Technicians CBT Exam first stage Result 2018 दोबारा होगा जारी, रेलवे ने स्वीकार की उम्मीदवारों की आपत्ति

RRB ALP Technician Result

RRB ALP & Technicians Result to be Republished: रेलवे रेक्रूटमेंट बोर्ड यानी RRB ने ग्रुप सी के तहत ALP और Technicians की 2018 में आयोजित परीक्षा के रिजल्ट दोबारा जारी करेगा. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनसर key को लेकर उम्मीदवारों की ओर से आपत्ति दर्ज कराने के बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने रिजल्ट दोबारा जारी करने का फैसला किया है. हालांकि अभी रिजल्ट जारी किए जाने की तारीख सामने नहीं आई, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द जारी कर दिया जाएगा.

क्या है पूरा मामला
RRB ALP & Technicians CBT Exam first stage Result 2018 इसी महीने 2 नवंबर को जारी किया गया था. परीक्षा में और ज्यादा पारदर्शिता बरतने के इरादे से रेलवे ने RRB ALP & Technicians CBT Exam first stage की ‘ऑनसर Key’ जारी कर उम्मीवारों को प्रश्नपत्र का मिलान आंसर की से करने की सुविधा दी थी. उम्मीदवारों ने रेलवे की आं ‘ऑनसर Key’ को लेकर कुछ सवालों और अनुवाद पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद रेलवे ने पूरे मामले पर फिर से विचार करने फैसला किया. यही कारण है RRB ALP & Technicians CBT Exam first stage Result 2018 फिर से जारी किया जाएगा.

हम दोबारा रिजल्ट जारी करेंगे

रेवले ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए साफ किया है कि सभी सवालों और आपत्तियों पर विचार करने के बाद RRB ALP & Technicians CBT Exam first stage Result 2018 दोबारा जारी किया जाएगा. रेलवे ने बताया कि RRB ALP & Technicians CBT Exam first stage Result 2018 में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट दोबारा RRB की सभी वेबसाइट्स पर प्रकाशित की जाएगी.

परीक्षा की तारीख बदली

RRB ALP Technician 2nd स्टेज CBT की तारीख और RRB Group D CBT की तारीख टकरा रही थीं. उम्मीदवार रेलवे से इस बात की लगातार शिकायत कर रहे थे. रेलवे ने इसे देखते हुए डेट टाल दी है. RRB ALP & Technicians CBT Exam second stage 12 दिसंबर की बजाय 24 दिसंबर से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.