UP Police Recruitment 2018: लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने उत्तर प्रदेश आवासीय नागरिक पुलिस और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी (PAC) का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. बता दें कि रिजल्ट पहले ही जारी हो गया था, लेकिन तकनीकी वजहों से यह UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in नहीं दिखाई पड़ रहा था. हालांकि अब इसे जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट http://uppbpb.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

तय वक्त पर रिजल्ट जारी नहीं होने से अभी तक उम्मीदवारों के मन में निराशा थी. इससे पहले UPPRPB ने 3 दिसंबर को ही घोषणा करते हुए कहा था कि परीक्षा का रिजल्ट 4 तारीख को 2 बजे जारी किया जाएगा. हालांकि जब 2 बजे रिजल्ट नहीं आया तो कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि रिजल्ट शाम को आएगा. हालांकि शाम को भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया.
फिलहाल रिजल्ट को लेकर अब स्थिति साफ हो चुकी है. उम्मीदवारों को सुझाव है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख लें.

UP Police Recruitment 2018 : इन 7 स्टेप्स में चेक करें अपना रिजल्ट
स्टेप-1: UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाएं.
स्टेप-2: नेविगेशन मिन्यू में “आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी पी0ए0सी0 के पदों पर सीधी भर्ती-2018 में अभिलेखों की संवीक्षा एवं शारीरिक मानक परीक्षा हेतु अर्ह अभ्यर्थियों के प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने हेतु लिंक” टैब पर क्लिक करें.
स्टेप-3: यहां आपको उत्तर प्रदेश आवासीय नागरिक पुलिस और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी (PAC) की लिखित परीक्षा के रिजल्ट का नोटिफिकेशन मिलेगा.
स्टेप-4: अब नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
स्टेप-5: इसके बाद एक नया पेज खुलेगा.
स्टेप-6: रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से अपना रिजल्ट खोजें.
स्टेप-7: बाद के इस्तेमाल के लिए आप इसका प्रिंट आउट लेना नहीं भूलें.

अपना रिजल्ट जानने के लिए सीधा इस लिंक पर क्लिक करें.
https://cdn.digialm.com//per/g01/pub/1339/ASM/WebPortal/1/index.html?1339@@1@@1#!

Leave a Reply

Your email address will not be published.