तय वक्त पर जारी नहीं हो पाया लिखित परीक्षा का रिजल्ट, उम्मीदवार मायूस

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने उत्तर प्रदेश आवासीय नागरिक पुलिस और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी (PAC) का रिजल्ट 4 दिसंबर की तय तारीख के एक दिन बाद भी नहीं जारी हो पाया है. इसे लेकर उम्मीदवारों के मन में निराशा है. इससे पहले UPPRPB ने  3 दिसंबर को ही घोषणा करते हुए कहा था कि परीक्षा का रिजल्ट 4 तारीख को 2 बजे जारी किया जाएगा. हालांकि जब 2 बजे रिजल्ट नहीं अाया तो कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि रिजल्ट शाम को आएगा. हालांकि शाम को भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया.

फिलहाल रिजल्ट कब जारी होगा, इस बारे में  UPPRPB की और की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. हालांकि रिजल्ट जारीहोने  के बाद उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों के इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल टेस्ट 5 से 18 दिसंबर के बीच कराए जाने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह टेस्ट कानपुर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा में कराया जाएगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल टेस्ट का admit card UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in से डाउनलोड किया जा सकेगा.

UP Police Recruitment 2018 : इन 8 स्टेप्स में चेक करें अपना रिजल्ट
स्टेप-1: UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाएं.
स्टेप-2: नेविगेशन मिन्यू से रिजल्ट के टैब पर क्लिक करें.
स्टेप-3: यहां आपको उत्तर प्रदेश आवासीय नागरिक पुलिस और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी (PAC) की लिखित परीक्षा के रिजल्ट का नोटिफिकेशन मिलेगा.
स्टेप-4: अब नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
स्टेप-5: इसके बाद एक नया पेज खुलेगा.
स्टेप-6: यहां, चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट के साथ एक PDF पेज मिलेगा.
स्टेप-7: रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से अपना रिजल्ट खोजें.
स्टेप-8: बाद के इस्तेमाल के लिए आप इसका प्रिंट आउट लेना नहीं भूलें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.