UPSC CDS Result II 2018: यूपी सीडीएस-II के परिणाम घोषित, इंटरव्यू राउंड के लिए 7650 अभ्यर्थियों का चयन

UPSC CDS II Result 2018: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (II)2018 की लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षार्थी आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि  इंटरव्यू राउंड के लिए 7650 परीक्षार्थियों का चयन हुआ है. यह परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की गई थी.

परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को जुलाई 2019 में शुरू होने वाली इंडियन मिलिटी एकेडमी देहरादून के 147वीं कोर्स, इजीमाला केरल के इंडियन नेवल एकेडमी, एयर फोर्स एकेडमी हैदराबाद (प्री-फ्लाइंग) ट्रेनिंग कोर्स (206 F(P), अक्तूबर में शुरू होने वाली ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई 110वीं एसएससी कोर्स (NT) (पुरुषों के लिए) और ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई 24वीं एसएससी वीमेन (नॉन-टेक्निकल) में दाखिला दिया जाएगा.

लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को रिजल्ट जारी होने के दो सप्ताह के अंदर इंडियन आर्मी रिक्रूटिंग वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थियों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए सेलेक्शन सेंटर और तारीख अलॉट की जाएगी. यह जानकारी उनके रजिस्टर्ड ईमेल आइडी पर भेजी जाएगी.

ऐसे देखें अपना रिजल्टः
आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं

यहां ‘what’s new’ सेक्शन में ‘UPSC Combined Defence Services Examination (II) 2018 results’ 2018  लिंक पर क्लिक करें

पीडीएफ खुलने पर रोल नंबर की सूची में अपना रोल नंबर चेक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.