UPSC NDA NA Exam 2018 का रिजल्ट घोषित, पास उम्मीदवारों को करना होगा ये काम

upsc result
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC)ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA)परीक्षा II 2018 का रिजल्ट नतीजा घोषित कर दिया है. UPSC NDA NA Exam 2018 का रिजल्ट 30 नवंबर 2018 को घोषित किया गया. UPSC ने एक बयान जारी कर बताया है कि जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों के पास उसका रोल नंबर होना जरूरी है. सभी पास उम्मीदवारों का रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइस पर दिया गया है. पास होने वाले उम्मीदवार अब इंटरव्यू के जरिेए आखिरी प्रवेश पाने के हकदार होंगे. बता दें कि UPSC ने 9 सितंबर 2018 को NDA NA II 2018 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित कराई थी.

जिन भी उम्मदवारों ने लिखित परीक्षा पास की है, उन्हें रिजल्ट आने के 2 हफ्ते के भीतर भारतीय सेना भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइल रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद ही उम्मीदवारों को SSB साक्षात्कार केंद्र और तारीख की जानकारी दी जाएगी. तय समय के भीतर रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वाले पास उम्मीदवार भी परीक्षा देने के हकदार नहीं होगे. SSB साक्षात्कार के दौरान, उम्मीदवारों को मूल दस्तावेज, प्रमाणपत्र, और शिक्षा योग्यता प्रमाण पत्र जमा करना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे मूल दस्तावेज संघ लोक सेवा आयोग को न भेजें।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

NDA NA परीक्षा II 2018 के परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. फिर नए सेक्शन में UPSC NDA NA Exam result 2018 पर क्लिक करें. अगले पेज से PDF फ़ाइल पर क्लिक करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.