सरकारी नौकरी 2019: इंडियन आर्मी में भर्ती होने का सुनहरा मौका, ऐसे पा सकते हैं सरकारी नौकरी

नई दिल्‍ली। सरकारी नौकरी: सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं लेकिन नहीं पता कि कहां कहां हैं मौके, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यहां आपको मिलेगी इससे जुड़ी हर नई अपडेट। पुलिस भर्ती, रेलवे भर्ती, बैंक नौकरी, शिक्षक भर्ती व अन्‍य भर्तियों से संबंधित हर जानकारी।

पश्चिम बंगाल में स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर भर्ती होनी है। इस भर्ती के ल‍िए प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरू होगी। आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास वेस्ट बंगाल काउंसिल की ओर से रजिस्टर्ड संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडविफ्रे/बी.एससी/पोस्ट बेसिक बी.एससी की डिग्री होनी चाहिए।

इंडियन आर्मी में जाने वालों के लिये सुनहरा मौका है। इंडियन आर्मी ने 205 खाली पदों पर नौकरी निकाली है। यह भर्तियां भारतीय थल सेना के एसएससी ऑफिसर के पदों और एसस स्‍पेशल स्‍कीम 47वें कोर्स के पदों पर निकाली गई हैं। इसके अलावा डिफेंस फोर्स में सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, सोल्‍जर क्‍लर्क आदि पदों पर सीधी भर्ती होगी।

NCRA Recruitment 2019 के तहत नेशनल सेंटर फॉर रेडियो एस्ट्रोफिजिक्स में एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन के ल‍िए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई, 2019 है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 को है।

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड (WBHRB) ने स्टाफ नर्स ग्रेड II के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। उम्मीदवार 29 जुलाई, 2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

पटना के एम्स में जूनियर एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकली है। पदों की संख्या कुल 11 है। आप इसके लिए 30 जुलाई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी : इंडियन आर्मी में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिये सुनहरा मौका है। बता दें आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) पदों को भरने के लिए आवेदन निकाले हैं। जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं की आधिकारिक साइट amcsscentry.gov.in के माध्यम से अप्‍लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस पदों की संख्‍या कुल 150 है जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई, 2019 तक है।

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) में जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई, 2019 है। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा 24 अगस्त, 2019 को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.