आईबीपीएस पीओ 2018 के लिए पंजीकरण करने की आखिरी तारीख आज, जल्द करें आवेदन

आईबीपीएस पीओ 2018 के लिए पंजीकरण करने की आखिरी तारीख आज है। अभ्यर्थियों को आईबीपीएस पीओ पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए आधी रात तक होगा। अब तक तारीख विस्तार की कोई सूचना नहीं मिली है और इसलिए उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने में रूचि रखते हैं उन्हें तुरंत ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करने की सलाह दी जाती है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4102 पीओ रिक्तियों को भरने के लिए हैं।

आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद, आईबीपीएस प्री-परीक्षा कॉल पत्र जारी करेगा और 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर, 2018 तक प्री-परीक्षा प्रशिक्षण आयोजित करेगा।

आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए कॉल लेटर अक्टूबर 2018 में जारी किया जाएगा और प्रारंभिक परीक्षा 13, 14, 20 और 21 अक्टूबर, 2018 को आयोजित की जाएगी।

प्रारंभिक परीक्षा का नतीजा अक्टूबर / नवंबर 2018 में जारी किया जाएगा। उम्मीदवार जो प्रारंभिक परीक्षा अर्हता प्राप्त करेंगे उन्हें आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना पड़ेगा। आईबीपीएस मुख्य परीक्षा के लिए कॉल लेटर नवंबर में जारी किया जाएगा और मुख्य परीक्षा 18 नवंबर, 2018 को आयोजित की जाएगी।

आईबीपीएस पीओ की प्रारंभिक और मुख्य दोनों परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित होंगी। प्राथमिकताओं के लिए, अंग्रेजी भाषा, मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता से प्रश्न पूछे जाएंगे। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए तर्क और कंप्यूटर योग्यता, सामान्य / अर्थव्यवस्था / बैंकिंग जागरूकता, अंग्रेजी भाषा और डेटा विश्लेषण और व्याख्या विषयों से प्रश्नों का उत्तर देने के लिए प्रयास करना होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.