J&K Police Recruitment 2019: कांस्टेबल के कुल 1650 पदों पर आवेदन आमंत्रित, देश सेवा का सुनहरा अवसर


नई दिल्लीः जम्मू एंड कश्मीर पुलिस ने कुल 1650 कांस्टेबल पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. ये भर्ती जम्मू प्रांत और कश्मीर प्रांत के बॉर्डर तथा बॉर्डर के निकट मौजूद बटालियन के लिए की जा रही है. इसके अलावा प्रदेश के स्थायी निवासी (केवल महिला) से जम्मू और कश्मीर की दो महिला बटालियन में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है. आवेदन करने के लिए 300 रुपए बतौर आवेदन शुल्क जमा करना होगा. बता दें कि यह नोटिफिकेशन 9 मार्च 2019 को जारी की गई थी, और इन पदों से संबंधित विज्ञापन की लिंक एक्टिवेट करने के 30 दिन बाद आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी.

उपरोक्त भर्तियों में राज्य सरकार के आरक्षण नियम के तहत अभ्यर्थियों को पे बैंड-1 यानि 5200-20200 रुपए सहित 1900 रुपए ग्रेड पे (संशोधित 19900-63200 लेवल-2) दिया जाएगा.

Advertisement for the post of Constable in Border Batallion (Women)

Advertisement for the post of Constable in Border Batallion

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1350 कांस्टेबल पदों पर महिलाओं की भर्तियां की जाएगी. इनमें 60 प्रतिशत भर्ती जम्मू और कश्मीर के बॉर्डर जिलों- जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी, पुंछ, बारामुला, कुपवाड़ा, बंदीपोरा, लेह और कारगिल में जबकि 40 प्रतिशत भर्तियां श्रीनगर, गांदरबल, बडगाम, अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा, शोपियां, उधमपुर, रियसी, डोडा, किश्तवार और रामबाण के लिए की जाएगी.

पुरुषों की भर्तियां जम्मू-कश्मीर के दस बॉर्डर जिलों – जम्मू, कठुआ, सांबा, राजौरी, पुंछ, बारामुला, कुपवाड़ा, बंदीपोरा, लेह और कारगिल, जो कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा/लाइन ऑफ कंट्रोल/एक्चुअल ग्राउंड पोजीशन लाइन/लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल से 10 किलोमीटर के रेडियस के अंदर मौजूद हैं, के लिए की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.