UP Police Recruitment 2018 की दूसरी कटऑफ आनी तय, खाली बचे 16 हजार पद के लिए बुलाए जाएंगे 2.5 गुना उम्मीदवार

UP Police Recruitment 2018 की लिखित परीक्षा के लिए कटऑफ लिस्ट आना लगभग तय हो गया है. पहली कटऑफ लिस्ट में पास कराए गए 62 हजार उम्मीदवारों में से मात्र 26 हजार ही दूसरे दौर की फाइनल परीक्षा पास कर पाएं हैं. इसके चलते कुल 41520 पदों में से करीब 16 हजार पद अब भी खाली रह गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खाली रह गए 16 हजार पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) दूसरी कटऑफ जारी कर सकता है. रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस बार बाकी बचे 16 हजार पदों के मुकाबले करीब 2.5 गुना अभ्यर्थियों को पास कराया जाएगा. वहीं पिछली बार कुल 41520 के लिए करीब 1.5 गुना यानी 62 हजार उम्मीदवारों को जगह दी गई थी. लेकिन करीब 26 हजार उम्मीदवारों के पास होने को देखते हुए इस बार 2.5 गुना उम्मीदवार बुलाए गए हैं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने मौजूदा दौर में जारी पुलिस भर्ती के रिजल्ट की कटऑफ को और कम करने की घोषणा का थी. UPPRPB ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि शारीरिक परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए अभ्यर्थी पूरे नहीं पड़ रहे हैं. इसी के चलते नए उम्मीदवारों को बुलाने की जरूरत महसूस हो रही है. UPPRPB जल्द ही अपनी वेबसाइट पर इसकी सूचना देगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने उत्तर प्रदेश सिविल पुलिस और पीएसी में सिपाही के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का रिजल्ट 25 और 26 अक्तूबर 2018 को जारी किया था. आयोजित परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद अब चयनित अभ्यर्थियों के स्क्रूटनी और शारीरिक मानकों का परीक्षण किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.