20 नवंबर की शाम को जारी होगी UP-TET की ऑनसर की, यहां से करें डाउनलोड

नई दिल्ली. यूपी बेसिक शिक्षा परिषद बीते रविवार को आयोजित यूपी-टीईटी की “ऑनसर की” 20 नवंबर को जारी करेगा. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह ऑनसर की दोपहर बाद जारी की जाएगी. इस ऑनसर की पर 23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आपत्ति ली जाएंगी.
कहां से देखें ऑनसर की
उम्मीदवार  upbasiceduboard.gov.in पर जाकर यह ऑनसर की देख सकते हैं. ऑनसर को लेकर किसी तरह की आपत्ति होने पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 तक निराकरण किया जाएगा. संशोधित ऑनसर की 30 नवंबर को वेबसाइट पर अपलोड होगी. विशेषज्ञों की रिपोर्ट को शामिल करते हुए संशोधित ऑनसर की के आधार पर परिणाम 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. एक महीने के अंदर सर्टिफिकेट मिलेगा.
95 फीसदी अभ्यर्थीयों ने हिस्सा लिया
रविवार को आयोजित इस परीक्षा में लगभग 95 फीसदी अभ्यर्थीयों ने हिस्सा लिया था. यूपी-टीईटी के लिए 17,83,716 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इसमें लगभग 95 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी.
 दबाव में थे अधिकारी
BTC चौथे सेमेस्टर के पेपर लीक होने का मामला सामने आने के बाद और 68,500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर टीईटी को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने का काफी दबाव था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.