up police recruitment 2018: बीच में ही रोकी गई पुलिस भर्ती परीक्षा, TCS ने खींचे हाथ

 

 

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने प्रदेश में चल रही पुलिस भर्ती परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए रोक दिया है. UPPRPB ने खुद नोटिस जारी करके खुद इस बात की जानकारी दी है. इसमें नोडल अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने अगले आदेश तक परीक्षा प्रक्रिया को अगले आदेश तक रोक दिया गया है.

वहीं मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि टाटा कन्सल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की ओर से हाथ खीचें जाने के बाद ही उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) को यह निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है. कहा जा रहा हैं कि TCS उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का काम छोड़कर भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की परीक्षा कराने चली गई है. अब ITBP की भर्ती के बाद ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का काम दोबारा शुरू हो सकेगा. बता दें कि प्रदेश में टाटा कन्सल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ही पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन कर रही है. TCS ने 10 दिसंबर तक का समय लिया था. यही कारण है कि 10 दिसंबर की तारीख गुजरने के बाद TCS के कर्मचारी अपना सामान लेकर पुलिस लाइंस से चले गए. उन्हें 15 दिसंबर से ITBP का परीक्षा आयोजित करानी है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की परीक्षा को तत्काल प्रभाव से रोकना पड़ी है.

बता दें कि लिखित परीक्षा का रिजल्ट आने के तुरंत बाद ही दूसरे चरण की परीक्षा शुरू हो गई थी. ऐसे में उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के लिए वक्त नहीं मिला था. परीक्षा स्थगित होने के बाद उन्हें तैयारी के लिए वक्त मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.