UPSSSC के तहत आने वाली है जूनियर इंजीनियर की 3000 वैकैंसी, अभी से कर लें तैयारी 

इलाहाबाद। अगर आपने भी डिप्प्लोमा कर रखा है औ सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अवर अभियंता के करीब 3000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया इसी माह शुरू करने जा रहा है। भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द निकालने की तैयारी है।
इन विभागों के लिए भर्तियां होंगी 
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग विभिन्न विभागों के लिए अवर अभियंताओं की भर्तियां करेगा। आयोग को विभागवार पदों का ब्यौरा मिल चुका है। अभी और कई विभागों से रिक्त पदों का ब्यौरा आना बाकी है। आयोग ने इस संबंध में विभागों से रिक्तियों का ब्यौरा मांगा है। इसलिए पदों की संख्या भविष्य में घट-बढ़ सकती है। आयोग का मानना है कि एक साथ भर्तियां करने से युवाओं को रोजगार का अधिक मौका मिलेगा। आवेदन लेने के साथ ऑनलाइन परीक्षा कराने पर भी विचार है।  आयोग का मानना है कि ऑनलाइन परीक्षा होने के बाद पर्चा आउट होने या फिर धांधली की संभावना काफी हद तक कम हो जाएगी। आयोग का मानना है कि डिप्लोमा इंजीनिर्यंरग करने वालों को कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होती है।
अगर किया है डिप्लोमा तो आपके लिए है मौका 
अवर अभियंताओं की भर्ती के लिए डिप्लोमा या इसके समकक्ष कोर्स करने वाले पात्र होंगे। बीटेक वालों को इससे अलग रखने की तैयारी है। भर्ती के लिए विज्ञापन निकलाने के साथ ही आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 21 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र माने जाएंगे। अवर अभियंता के सबसे अधिक सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिक में डिप्लोमा करने वालों के पद बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.